CG breaking : गणतंत्र दिवस पर नक्सलियों का ऐलान, 27 जनवरी तक किरंदुल से विशाखापट्‌टनम चलने वाली यात्री रेलों का संचालन बंद – NV न्यूज़

Share this

NV News छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक बार फिर गणतंत्र दिवस पर बंद का ऐलान किया है। ऐसे में किरंदुल से विशाखापट्ट्नम तक चलने वाली दोनों यात्री ट्रेनों का परिचालन फिर प्रभावित रहेगा। वाल्टेयर रेलमंडल ने ट्रेनों को 27 जनवरी तक जगदलपुर में ही रोक दिया है। ऐसे में अब यात्रियों को जगदलपुर में ही ट्रेन छोड़नी होगी और यहीं से पकड़नी भी पड़ेगी। नक्सलियों के बंद के चलते साल में 100 से भी ज्यादा दिन ट्रेनों का परिचालन ऐसे ही प्रभावित रहता है।

इन तारीख पर नक्सली करते हैं बंद का ऐलान 26 जनवरी, 15 अगस्त के अलावा 10 फरवरी को भूमकाल दिवस और 8 मार्च को महिला दिवस पर बंद का ऐलान करते हैं। 23 मार्च को शहीद दिवस, 22 अप्रैल को लेनिन का जन्म दिवस, 1 मई को मजदूर दिवस, 26-27 जून को आर्थिक नाकाबंदी, 9 सितंबर को माओवादी शहीद दिवस, 21 सितंबर को माओवादी स्थापना दिवस मनाते हैं। जगदलपुर रेलवे स्टेशन मास्टर एसएस चंद्रा ने बताया कि सुरक्षा कारणों से यात्री रेलों का संचालन जगदलपुर तक ही किया जा रहा है।

Share this