राहुल गांधी को धमकी भरा पत्र देने वाले आरोपी को पुलिस हिरासत में, संदिग्ध ने किया बड़ा खुलासा- नववर्ष न्यूज

Share this

N.V.News नई दिल्ली: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर हैं, इस बीच उन्हें धमकी भरा पत्र मिला। जब राहुल गांधी मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंचे तो उन्हें यह धमकी भरा पत्र मिला है। यह पत्र इंदौर के एक मिठाई की दुकान पर मिला है। पत्र में कहा गया है कि पूरे शहर में बम धमाका होगा, कमलनाथ को गोली मार दी जाएगी और राहुल गांधी को मौत के घाट उतार दिया जाएगा। इस मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए संदिग्ध को हिरासत में लिया है, जहां पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है।

 

पुलिस अधिकारियों ने कही ये बात

पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि, एक दुकान पर डाक विभाग से पत्र प्राप्त हुआ था, जिसमें कई धमकी जनक संदेश थे, और कई आपत्तिजनक उसमें टिप्पणियां थी। पुलिस ने बड़ी गंभीरता से उस व्यक्ति को ढूंढने का प्रयास किया, प्रारंभिक तौर पर जिस व्यक्ति के नाम से धमकी दी गई थी, पुलिस ने उसे ढूंढ निकाला है। प्रथम दृष्टया जांच करते हुए ऐसा प्रतीत होता है कि, उस व्यक्ति के नाम का दुरुपयोग करते हुए किसी अन्य व्यक्ति ने जिससे शायद उसकी दुश्मनी रही होगी, झगड़ा रहा होगा, उसमें उसका इस्तेमाल और पूरी जानकारी का इस्तेमाल करते हुए पत्र लिखा है। बहरहाल, पुलिस उस वक्त भी पूछताछ कर रही है, और जो संदिग्ध कुछ और लोगों से जिसका विवाद था, जिसकी संभावना ज्यादा है, उन व्यक्तियों पर पुलिस जानकारी निकाल रही है, आने वाले कुछ घंटों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी, और जो भी व्यक्ति जिम्मेदार होगा, उस पर कठोरतम कार्रवाई होगी।

 

कुछ ऐसा है पूरा मामला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी जल्द ही भारत जोड़ो यात्रा लेकर मध्यप्रदेश आने वाले हैं। वहीं इससे पहले शहर के जूनी इंदौर इलाके में नमकीन की दुकान पर एक ऐसा लेटर मिला है जिसमें राहुल गांधी को नुकसान पहुंचाने की बात लिखी हुई है। वहीं यह लेटर मिलने के बाद दुकान संचालक ने पुलिस को शिकायत करते हुए लेटर सौंप दिया है, जहां पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि, पोस्ट के माध्यम से यह लेटर दुकान संचालक तक पहुंचा था, जहां इस लेटर को जैसे ही देखा गया, वैसे ही उसमें राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इंदौर पहुंचने पर नुकसान पहुंचाने की बात लिखी मिली।

 

लेटर में लिखी है यह बात

जानकारी के मुताबिक नमकीन दुकान संचालक को जो लेटर प्राप्त हुआ है, उसमें नवंबर के आखिरी महीने में इंदौर में जगह-जगह भयानक बम विस्फोट की बात लिखी है। साथ ही उसमें लिखा है कि, राहुल गांधी की इंदौर यात्रा के समय कमलनाथ को भी गोली मार दी जाएगी। राहुल गांधी को भी राजीव गांधी के पास भिजवा दिया जाएगा। इस लेटर में भेजने वाले के स्थान पर बीजेपी विधायक का नाम लिखा हुआ है। इस लेटर पर यदि एक नजर डाली जाए तो उसमें लिखा है कि, ‘नवंबर के आखिरी महीने में इंदौर में जगह-जगह भयानक बम विस्फोट होंगे, बम विस्फोट से पूरा इंदौर दहल उठेगा, बहुत जल्द ही राहुल गांधी की इंदौर यात्रा के समय कमलनाथ को भी गोली मार दी जाएगी। राहुल गांधी को भी राजीव गांधी के पास भिजवा दिया जाएगा’।

Share this