रूस यूक्रेन की जंग अभी खत्म नहीं हुई थी कि, तालिबान ने पाकिस्तान पर बोल दिया हमला- 3 की मौत 20 से अधिक हुए घायल

NV news : पाकिस्तान और तालिबान की दोस्ती ज्यादा दिनों तक चली नहीं। शुरुआत से ही पाकिस्तान, अफगानिस्तान की जमीन को भारत के खिलाफ इस्तेमाल करने के मंसूबे से नजर गड़ा कर बैठा था लेकिन उसके खास दोस्त तालिबान ने ही उसे धोखा दे दिया है और उसी के खिलाफ जंग छेड़ दी है।

शुरुआत से ही इमरान खान तालिबानियों के समर्थन के लिए पूरी दुनिया से गुहार लगा रहे थे लेकिन, उनको क्या पता था कि यही तालिबानी एक दिन उनके लिए नासूर बन बैठेंगे। तालिबान ने पाकिस्तान के खिलाफ जंग छेड़ दी है और इसमें कई लोग मारे गए हैं और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

दरअसल, कंधार के स्पिन बोल्डक जिले  में डूरंड रेखा पर तालिबानी और पाकिस्तानी सेना के बीच लड़ाई छिड़ गई है। दोनों सेनाओं के बीच हुई हाथापाई और फायरिंग में कई लोग घायल हुए हैं। मीडिया में आ रही खबरों की माने तो, इस घटना में अब तक 20 नागरिक घायल हो गए हैं और तीन की मौत हो गई है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, स्पिन बोल्डक में डूरंड लाइन पर तालिबान और पाक सेना के बीच गुरुवार दोपहर से लड़ाई चल रही है। इस लड़ाई के चलते तीन की जान चली गई है।

खबरों की माने तो, पाकिस्तानी सेना ने स्पिन बोल्डक गेट पर एक अफगान बच्चे को अपना निशाना बनाया था, जिसके बाद अफगान सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की सेना पर गोलियां चला दीं। यह घटना गुरुवार दोपहर की है। इस घटना के बाद गेट को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इस घटना के अल-बद्र कोर से सेना के बल घटनास्थल पर पहुंचे और पाकिस्तानी सीमा प्रहरियों को जवाब देने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक सेपिनेह बोल्डक के सीमा द्वार के अधिकारियों ने अभी तक इस घटना की जानकारी नहीं दी है।

डूरंड रेखा को लेकर पाकिस्तान और पहले वाली आफगानिस्तान सरकार के दौरीन से ही मतभेद चली आ रही है। तालिबान के आने के बाद पाकिस्तान को लगा था कि वो कुछ भी कर सकते हैं और तालिबानी चुप रहेंगे और मौका पाते ही डूरंड लाइन पर पाकिस्तान की ओर से बाड (कांटेदार तार) लगाने के काम शुरू हुआ जिसके बाद से तालिबान ने सख्त कदम उठाया और अब इसी के चलते दोनों में जंग छिड़ गई है।