लोकसभा सांसद रवि किशन ने लोकसभा में अभिनेताओं के लिए रॉयल्टी का प्रस्ताव रखा

नई दिल्ली : बीजेपी सांसद और भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता रवि किशन ने लोकसभा में फिल्म अभिनेताओं और अन्य कलाकारों के लिए रॉयल्टी के प्रावधानों पर प्रस्ताव रखा।

लोकसभा में अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए रवि किशन ने कहा कि अरुण जेटली और सुषमा स्वराज इससे पहले सिनेमा उद्योग के गायकों और गीतकारों के समर्थन में आवाज उठा चुके हैं। उन्होंने कहा कि वे अपनी रॉयल्टी के लिए भाजपा के आभारी हैं।

रवि किशन ने कलाकारों की ओर से मांग उठाते हुए कहा कि फिल्मी दुनिया में एक कलाकार एक निश्चित उम्र तक ही सक्रिय रह सकता है और कलाकार बुढ़ापे में असफलता का शिकार हो जाते हैं, स्वास्थ्य और इलाज की उचित व्यवस्था नहीं कर पाते हैं।

अक्सर, फिल्म कलाकार काम के लिए केवल अपना पारिश्रमिक कमाते हैं, भले ही फिल्म चार्ट में सबसे ऊपर हो, सांसद ने टिप्पणी की और अपील की कि भारत के सभी कलाकार अपने समकक्ष गीतकारों और गायकों की तरह रॉयल्टी के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा फिल्म उद्योग का ख्याल रखती है और प्रधानमंत्री से अपील की है कि सरकार देश के सभी कलाकारों को दी जाने वाली रॉयल्टी का एक प्रतिशत उनकी काम की भाषा के बिना तय करे। इससे कलाकारों को अपने काम के जरिए आर्थिक सुरक्षा मिलेगी और उन्हें फायदा होगा।

सांसद ने चीन और हॉलीवुड को रॉयल्टी सिस्टम का उदाहरण बताया।

3 thoughts on “लोकसभा सांसद रवि किशन ने लोकसभा में अभिनेताओं के लिए रॉयल्टी का प्रस्ताव रखा

  1. Rastreador de celular – Aplicativo de rastreamento oculto que registra localização, SMS, áudio de chamadas, WhatsApp, Facebook, foto, câmera, atividade de internet. Melhor para controle dos pais e monitoramento de funcionários. Rastrear Telefone Celular Grátis – Programa de Monitoramento Online.

  2. Melhor aplicativo de controle parental para proteger seus filhos – Monitorar secretamente secreto GPS, SMS, chamadas, WhatsApp, Facebook, localização. Você pode monitorar remotamente as atividades do telefone móvel após o download e instalar o apk no telefone de destino.

  3. Wow, incredible blog layout! How long have you ever been running a blog for?
    you made running a blog glance easy. The overall glance
    of your web site is wonderful, as smartly as
    the content material! You can see similar here sklep internetowy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *