गजराज का आतंक : हाथी ने बुजुर्ग किसान को कुचल- कुचल कर उतारा मौत के घाट

Share this

NV News:-      छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में इन दिनों हाथियों का आतंक जारी है. आए दिन किसी न किसी को हाथी मौत के घाट उतार रहे हैं. हर रोज किसी न किसी के घर में मातम छा रहा है. इसी बीच एक और खबर आई है, जहां हाथियों ने कुचलकर एक बुजुर्ग को मार डाला.

दरअसल, कटघोरा वन मंडल में आज सुबह केंदई वन परिक्षेत्र के ग्राम रोदे निवासी मानसिंह सुबह लगभग 7 बजे अपने खेत की जुताई करने गया हुआ था, तभी अचानक एक दंतैल हांथी वहां आ पहुंचा.

इस दौरान मानसिंह अपना बचाव करने का प्रयास करता, उससे पहले ही दंतैल हाथी ने मानसिंह पर हमला कर दिया, जिससे मानसिंह की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की जानकारी ग्रामीणों ने वन विभाग को दी.

वन अमले को मामले की जानकारी लगते ही घटना स्थल पहुंचा. हाथी को वहां से जंगल की ओर खदेड़ा गया. फिलहाल गांव में दहशत के साथ मातम पसर गया है. हर रोज हो रहे हाथियों के हमले को लेकर लोग खौफजदा हैं.

बता दें कि कटघोरा वन मंडल के पसान और केंदई रेंज में लगातार हाथी अपनी आमद बनाए हुए हैं. मरवाही क्षेत्र से कुछ हाथी भटक कर कटघोरा वन मंडल में प्रवेश कर गए हैं.

अंदेशा जताया जा रहा है कि हो सकता है मरवाही से आए दंतैल हाथी ने ही वृद्ध मानसिंह को अपना शिकार बनाया होगा. मरवाही से भटक कर आए हाथी अब कटघोरा वन मंडल में दस्तक दे चुके हैं.

कटघोरा वन विभाग लगातार हाथियों पर निगरानी बनाए हुए है. फिलहाल मृतक परिवार को वन विभाग ने तात्कालिक सहायता राशि उपलब्ध करा दी है. साथ ही लोगों को हाथियो से दूरी बनाए रहने की अपील कर रहे हैं.

 

Share this