Omicron COVID संस्करण ‘लगभग निश्चित रूप से डेल्टा से अधिक गंभीर नहीं है’: डॉ फौसी

Share this

 NV News :-संयुक्त राज्य अमेरिका के शीर्ष प्रतिरक्षाविज्ञानी एंथोनी फौसी ने मंगलवार, 7 दिसंबर को कहा कि शुरुआती संकेत बताते हैं कि नए ओमाइक्रोन COVID-19 संस्करण का कोरोनावायरस के पिछले उपभेदों की तुलना में अधिक गंभीर प्रभाव नहीं होगा।

संक्रामक रोग विशेषज्ञ ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि ओमिक्रॉन “स्पष्ट रूप से अत्यधिक पारगम्य” प्रतीत होता है, डेल्टा की तुलना में अधिक होने की संभावना है, यह “लगभग निश्चित रूप से डेल्टा से अधिक गंभीर नहीं है।”

“कुछ सुझाव हैं कि यह कम गंभीर भी हो सकता है, क्योंकि जब आप दक्षिण अफ्रीका में पालन किए जा रहे कुछ साथियों को देखते हैं, तो संक्रमणों की संख्या और अस्पतालों की संख्या के बीच का अनुपात डेल्टा की तुलना में कम लगता है, “वह कहते हुए उद्धृत किया गया था
“जैसा कि हम दुनिया के बाकी हिस्सों में अधिक संक्रमण प्राप्त करते हैं, यह देखने में अधिक समय लग सकता है कि गंभीरता का स्तर क्या है,” उन्होंने एएफपी को बताया।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 26 नवंबर को ग्रीक वर्णमाला के पंद्रहवें अक्षर के बाद COVID-19 के हाल ही में पाए गए B.1.1.1.529 स्ट्रेन को ‘ ओमाइक्रोन ‘ नाम दिया था । सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में रिपोर्ट किए गए संस्करण को डब्ल्यूएचओ द्वारा “चिंता का प्रकार” घोषित किया गया है।

 

“इस संस्करण में बड़ी संख्या में उत्परिवर्तन हैं, जिनमें से कुछ संबंधित हैं। प्रारंभिक साक्ष्य अन्य वीओसी की तुलना में इस संस्करण के साथ पुन: संक्रमण के बढ़ते जोखिम का सुझाव देते हैं। इस प्रकार के मामलों की संख्या लगभग सभी प्रांतों में बढ़ रही है। दक्षिण अफ्रीका, “डब्ल्यूएचओ ने एक बयान में कहा।

इस बीच, नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, भारत में ओमाइक्रोन के 23 मामले सामने आए

Share this

7 thoughts on “Omicron COVID संस्करण ‘लगभग निश्चित रूप से डेल्टा से अधिक गंभीर नहीं है’: डॉ फौसी

  1. Great site you have got here.. It’s difficult to find high quality writing like yours these days. I truly appreciate individuals like you! Take care!!

  2. Howdy! This post could not be written any better! Looking through this post reminds me of my previous roommate! He constantly kept talking about this. I will send this article to him. Pretty sure he’s going to have a very good read. I appreciate you for sharing!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *