लाखों युवाओं का इंतजार हुआ खत्म, इन आठ भर्ती परीक्षाओं की तारीख हुई घोषित…NV news

NV News:- सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे लगभग लाखों युवाओं का इंतजार खत्म हो गया है। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की तरफ से अलग-अलग विभागों में होने वाली भर्ती परीक्षाओं की संभावित तिथियां घोषित कर दी है। ये परीक्षाएं 28 जुलाई से शुरू हो कर 20 अक्टूबर तक चलेंगी।

इनमें छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय सहायक ग्रेड-3, राज्य न्यायालयिक विज्ञान प्रयोगशाला में लैब टेक्नीशियन, छात्रावास अधीक्षक, मत्स्य निरीक्षक, सहायक सांख्यिकी अधिकारी, प्रयोगशाला सहायक समेत अन्य परीक्षाओं की संभावित तिथि आ गई है, अभी भी उच्च शिक्षा विभाग के कुछ पदों में भर्ती का इंतजार है। इन परीक्षाओं के लिए व्यापमं को लगभग 20 लाख आवेदन मिले हैं।

 

इसी तरह सिविल जज-2023, परिवहन उप निरीक्षक समेत अन्य परीक्षाएं सालभर में पूरी नहीं हुई है। परीक्षा में देरी को लेकर कुछ सवाल उठ रहे थे। आवेदन करने के बाद परीक्षा में हो रही देरी से अभ्यर्थी भी बहुत परेशान थे, परीक्षाओं की संभावित तिथि आ जाने से अभ्यर्थियों की परेशानी भी कम होगी, साथ ही तैयारी करने में मन भी अच्छे से लगेगा।

 

विज्ञापन के 12 महीने बाद सितंबर में परीक्षा

सीजीपीएससी की ओर से परिवहन उप निरीक्षक (तकनीकी) की भर्ती की लिखित परीक्षा एक सितंबर 2024 को होगी। इसके लिए अगस्त 2023 में विज्ञापन जारी हुआ था। इस तरह से एक साल बाद परीक्षा होगी। इसके लिए रायपुर में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। इंटरव्यू के बाद फाइनल रिजल्ट जारी होने में तीन महीने और लग सकते हैं।

अभी भी कई विभागों की परीक्षाओं का इंतजार

अभी भी बहुत सारे विभागों में होने वाली भर्ती परीक्षाओं की तिथियां घोषित नहीं हुई है। उच्च शिक्षा विभाग में होने वाली प्रयोगशाला परिचारक, भृत्य के लिए तिथि घोषित नहीं है। अनुमान है कि इन विभागों के लिए जल्द ही परीक्षा तिथियों की घोषणा की जाएगी।