बेमेतरा ब्रेकिंग : बलात्कार के आरोपी को पकड़ने के लिए किया 10 हजार ट्रकों का जीपीएस ट्रैक , केंद्रीय गृह मंत्री मेडल से किया गया सम्मानित

Share this

NV News:-    पुलिस बल समाज में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए रीड की हड्डी के समान माना जाता है। पुलिस अधिकारियों की उत्साह बनाए रखने और प्रोत्साहन देने के लिए समय-समय पर जब कुछ अति विशिष्ट केस में सफलता प्राप्त किया जाता है तब, विभाग द्वारा ऐसे जवानों को सम्मानित किया जाता है।

एक ऐसे ही मामला में जिले के एसडीओपी राजीव शर्मा को उत्कृष्ट विवेचना के लिए मेडल फॉर इन्वेस्टिगेशन पर “केंद्रीय गृहमंत्री” पदक से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार 2020 में नाबालिग से दुष्कर्म मामला से संबंधित है। जहां राजीव शर्मा की अगुवाई में रेप के आरोपी को पकड़ने के लिए 10 हजार से ज्यादा ट्रकों का जीपीएस लोकेशन ट्रैक किया गया। साथ ही आरोपी तक पहुंचने के लिए आधुनिक तकनीकों का भी उपयोग किया गया था।

पुलिस की सक्रियता और जांच -पड़ताल तथा पूछ ताछ से आरोपी तक पहुंचने में सफल रहा। आरोपी सूरज प्रजापति को 21 जून 2020 को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां कोर्ट ने मामले की जघण्यता और बर्बरता को देखते हुए आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाया था।

Share this