छत्तीसगढ़ में 28 जनवरी तक गिरेगा मौसम का तापमान जाने मौसम का पूरा हाल

Share this

NV News:- मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा आने के कारण आज मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 28 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री तक गिरावट के आसार हैं.

छत्तीसगढ़ में पिछले 3 दिनों से आसमान में छाए बादल और बारिश का दौर समाप्त हो गया है. राज्य में एक बार फिर मौसम पूरी तरह से खुल गया है. वहीं उत्तर से ठंडी और शुष्क हवा आने के कारण 28 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री की गिरावट आने की संभावना है. इससे मौसम सर्द होने के साथ ही कड़ाके की ठंड भी पड़ेगी. मौसम विभाग ने आज मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा आने के कारण मंगलवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 28 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री तक गिरावट होने के आसार हैं. मंगलवार को प्रदेश के अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. छत्तीसगढ़ में कुछ जगहों पर हल्के से मध्यम घना कोहरा छाए रहे की भी संभावना है.

सरगुजा और बस्तर संभाग में बढ़ेगी ठंड

ठंड को लेकर संभाग की बात करें तो सरगुजा संभाग के कोरिया, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर और सरगुजा में भी आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने के आसार हैं. इसी तरह बस्तर संभाग के नारायणपुर, सुकमा, बीजापुर, कांकेर, कोंडागांव के साथ ही बस्तर में भी आने वाले दिनों में मौसम सर्द होने के आसार हैं. बिलासपुर संभाग के जांजगीर चांपा, रायगढ़, कोरबा, मुंगेली और बिलासपुर में न्यूनतम तापमान में गिरावट होने से ठंड फिर से बढ़ेगी.

इसी तरह दुर्ग संभाग के कवर्धा, बेमेतरा, बालोद, दुर्ग और राजनांदगांव में भी आने वाले दिनों में पारा गिरने से ठंड बढ़ने के आसार हैं. रायपुर संभाग के महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद और बलौदाबाजार के साथ ही रायपुर में आने वाले दिनों में ठंड में इजाफा होने की संभावना है.

Share this